Not known Factual Statements About किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स

Wiki Article



मुख्य प्रवेश द्वार पर धूप और पर्याप्त रोशनी

वॉक-इन क्लोजेट्स अधिक जगह की मांग कर सकते हैं लेकिन उनके पास निश्चित रूप से अधिक स्टोरेज स्पेस भी है। आपके कपड़ों से लेकर बैग और जूतों तक सब कुछ वॉक-इन मॉड्यूलर वॉर्डरोब डिज़ाइन में आसानी से फिट हो सकता है।

आर्च्ड मेन डोर आपके घर को क्लासिक रूप देता है। आप लकड़ी से बने आर्च्ड दरवाजा चुन सकते हैं। सामने के दरवाजे के क्षेत्र को शुभ प्रतीकों, पौधों और उपयुक्त लाइटिंग से सजाएं।

उपयोगिता की पेशकश के अलावा, इस तरह की मॉड्यूलर अलमारी डिजाइन भी समान रूप से स्टाइलिश है। इस तरह की अलमारी पिछले कुछ समय से बाजार में उपलब्ध है और डिजाइन ने वर्षों से और आज तक खुद को फिर से मजबूत किया है, यह दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय अलमारी डिजाइनों में से एक है।

क्या आप भी हमारी तरह नमी के कारण फर्नीचर में लगने वाली फंगस के परेशान हैं? अगर हां, तो आपको ज्यादा पैसा खर्च करने की कोई जरूरत नहीं हैं क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप किचन में मौजूद फंगस से छुटकारा पा सकती हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं।

इसे भी पढ़ें: किचन में आ रहे हैं कॉकरोच तो इन घरेलू नुस्खों से करें सफाया छिपकली भगाने का तीसरा तरीका

आप वेब पर इमेज अपलोड करना चाहते हैं, लेकिन साइज बड़ी होने की वजह से उसे अपलोड नहीं कर पा रहे हैं? एक साथ बहुत सारी तस्वीरें भेजना चाहते हैं, लेकिन साइज अधिक होने की वजह से ईमेल या मैसेजिंग ऐप्स के जरिए भेज नहीं पा रहे हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। इन परिस्थितियों में फोटो का साइज कम कर उसे आसानी से भेज और अपलोड कर सकते हैं। मगर ध्यान रखें कि इमेज को रीसाइज करने का मतलब उसे क्रॉप करना नहीं होता है। आइए आपको बताते हैं पीसी-मोबाइल पर फोटो का साइज कैसे कम कर सकते हैं?

बेडरूम के लिए मॉड्यूलर अलमारी डिजाइनों में से एक के रूप में दर्पण

घर का मुख्य द्वार और वास्तु: मुख्य द्वार तोरण के लिए वास्तु टिप्स

मुख्य द्वार की पेंटिंग के लिए कभी भी काले रंग का प्रयोग न करें क्योंकि गहरा रंग उदासी, अहंकार आदि जैसी नकारात्मक भावनाओं को जन्म देता है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

कस्टर्ड बनाने के बाद उसके ऊपर थोड़ा मक्खन और थोड़ी चीनी बुरक दें। ऊपर मलाई की परत नहीं जमेगी।

अगर लंबे समय तक इस्तेमाल करने की वजह से आपके थर्मस फ्लास्क में स्मेल आने लगी है तो उसे नमकीन छाछ से धोने के बाद साफ पानी से धो लें। इस उपाय को करने के बाद आप देखेंगे आपके थर्मस फ्लास्क से स्मेल here गायब हो गई है।  केले का छिलका-

सूखने के लिए छोड़ दें और कुछ समय बाद हल्के गीले कपड़े से फर्नीचर को साफ करें।

Report this wiki page